इंस्टा-एफबी-यूट्यूब पर खूब हो रहा हिट, अपना बदलता दून! जमकर बनाई जा रही रील्स, शहर में हुए सौन्दर्यकरण और वॉल पेंटिंग्स को खूब पसंद कर रहे युवा

इंस्टा-एफबी-यूट्यूब पर खूब हो रहा हिट, अपना बदलता दून! जमकर बनाई जा रही रील्स, शहर में हुए सौन्दर्यकरण और वॉल पेंटिंग्स को खूब पसंद कर रहे युवा

देहरादून। देहरादून यूं तो अपने आप में खास शहर है। यहां की नेचुरल खूबसूरती और मौसम कुछ ऐसा है कि यह हर किसी को भाते हैं। यही वजह भी है कि जो एक बार इस शहर में आता है वो बस इसका ही होकर रह जाता है।

खैर, इन दिनों दून शहर इंस्टा, एफबी और यूटयूब की दुनिया में भी जमकर छाया हुआ है। दरअसल, एमडीडीए ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर शहर में तमाम जगह जो सौन्दर्यकरण के कार्य किये हैं उसकी वजह से शहर युवाओं के बीच रील्स, शार्ट वीडियोज को लेकर खूब हिट हो रहा है।

आप मोबाइल उठाइये और देखिए कि इंवेसरर्स समिट जो कि 8-9 दिसंबर को एफआरआई में संपन्न हुआ था, उसके एक सप्ताह से ज्यादा बीत जाने के बाद भी लोगों खासतौर से युवाओं में शहर के सौन्दर्यकरण, वॉल पेंटिंग्स आदि को लेकर इन सोशल मीडिया साइट्स पर हर चौथी वीडियो देहरादून शहर की दिख रही है।

कोई बिंदाल पुल पर नए रूप में सजे इस पुल के वीडियो बना रहा तो कोई कनॉट प्लेस के वीडियो बना रहा। दरसअल, ये वही कनॉट प्लेस है जिसका सालों से कोई सुध लेने वाला नहीं था। कभी यह बिल्डिंग शहर की पहचान हुआ करती थी। खैर, एमडीडीए ने जब से इस विशाल बिल्डिंग को एक रंग में रंगवाया तब से यह अपनी पुरानी रंगत में लौट आया है। हर कोई इसे देखकर चौंक रहा है।

इसी तरह राजपुर रोड पर जगह-जगह की गई वॉल पेंटिंग सबका मन लुभा रही है। दिलाराम बाजार में हुए सौन्दर्यकरण कार्य चाहे वो वॉल पेंटिंग हो या सीएम आवास जाने वाली रोड पर एसबीआई के पास पहाड़ी भवन की शैली में बनाई गई आकृति सब को भा रही है। राजपुर रोड पर पुरानी चुंगी से लेकर ब्लाइंड स्कूल तक बनाई गई फुलवारी हो या सर्वे चौक पर चौराहे व आसपास खिलखिलाता हुआ फूलों का संसार सबको बरबस अपनी ओर मोह रहा।

ईस्ट कैनाल रोड, रिस्पना पुल पर हुए कार्यों की भी जमकर वीडियो बनाई जा रही है। ये शॉट वीडियोस खूब वायरल भी हो रहे। शहर से बाहर देश विदेश में रह रहे देहरादून के लोग अपने शहर के इस ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर हैरत में हैं।

सम्बंधित खबरें