ऊर्जा निगम की लापरवाहियों को किया उजागर

देहरादून। आज अधिशासी अभियंता केन्द्रीय विद्युत वितरण खण्ड ई0सी0 रोड़ से मुलाकात की गई और उन्हें अवगत करवाया गया कि आज भी आपके विभाग के अधिकारी चमोली जैसी घटना से भी सीख नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि आज भी आपके विभाग के अधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में संवेदनशील नहीं है।
परेड ग्राउंड उप खण्ड के क्षेत्रों में क ई घटनाओं से भी अवगत करवाया जाता है तो उसे देखकर अनदेखा कर रहे हैं लगता है जैसे वह किसी बड़ी दुर्घटना होने का इंतजार कर रहे हो।
उदाहरण स्वरुप जैसे
1 कुछ समय पूर्व E.C. रोड़ पर करंट लगने से एक जानवर की मौत हुई। अवगत होने के तीन दिन बाद वायर सही किया गया।
2 (4-5) महीने से दीलाराम चौक से राजभवन जाने वाली रोड़ पर रोड़ लाइटों और तारों के जालों का मामला ही क्यों न हो ।
3 राजपुर रोड से सालावाला पुल के समीप सालावाला में 15 दिनों से जड़ से निकल कर हवा में ही लटका और बारिश होने पर चिंगारियां जलती हैं।
4 इसी प्रकार अन्य क्षेत्रों में जैसे पल्टन बाजार, E.C रोड़, राजपुर रोड, न्यू कैंट रोड़, में तारों के जालों को देख जा सकता है कुछ समय पहले इसी तरह के तारों के चपेट मे आने से डालनवाला क्षेत्र में एक छात्र की मृत्यु हुई थी। उसे भी एक दुघर्टना बता कर पल्ला झाड़ लिया गया था।
विभाग दूसरे विभागों पर डाल दिया जाता है
ऐसे अधिकारी जो अपने कार्यो में लापरवाही कर रहे हैं। उनके खिलाफ कानूनी काHर्यवाही की जाये।
अन्यथा किसी दिन बड़ी दुर्घटना होने पर जनता को ही कार्यवाही करने पर बाध्य न होना पड़े।
मौके पर महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा जी, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप रावत जी, मण्डल महामंत्री आशुतोष थापा, अंकित जोशी जी, मण्डल अध्यक्ष युवा मोर्चा विनय गुप्ता जी, अम्मू थापा जी,मा0 पार्षद भूपेंद्र कठैत जी,चुन्नीलाल जी विनय कोहली जी, कमल थापा जी, मंजीत रावत जी,मनीष गेरा जी, रविन्द्र शर्मा जी, पंकज कन्नौजिया जी संजीव अरोड़ा जी, मन्ना रावत जी आदि

सम्बंधित खबरें