सात समंदर पार पहुँचा ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’, ‘नमस्ते लंदन’… के जरिये ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का हुआ प्रचार तेज

सात समंदर पार पहुँचा ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’, ‘नमस्ते लंदन’… के जरिये ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का हुआ प्रचार तेज

-मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक डेलिगेशन आज इंग्लैंड के लिए हुआ रवाना

-लंदन और बर्मिंघम की सड़कों पर इन्वेस्टर समिट का प्रचार करते वाहन आने लगे नजर

देहरादून। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अगवाई में आला अफसरों की एक टीम आज इंग्लैंड लिए रवाना हो गई है। इससे पहले ही लंदन की सड़कों पर ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’ और ‘नमस्ते लंदन’ वाक्यों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते प्रचार वाहन नजर आने लगे हैं।
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में आज से प्रदेश सरकार का एक डेलिगेशन आगामी 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा। राज्य सरकार का डेलिगेशन लंदन और बर्मिघम में बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक कर उन्हें आगामी दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित करेगा। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम दौरे पर टूरिज्म, आईटी, एजूकेशन, हेल्थकेयर, फूड प्रोसेसिंग के अलावा ऑटोमोबिल इन्डस्ट्री के उद्योग घरानों के साथ बैठकें होना प्रस्तावित है।
इससे पहले लंदन एवं बर्मिंघम की सड़कों पर उत्तराखंड में निवेश के प्रति आकर्षित करते प्रचार वाहन सड़कों पर दौड़ते नजर आ रहे हैं तो एयरपोर्ट आदि में भी प्रचार बोर्ड लगाए गए हैं। इन वाहनों के जरिये दिसंबर माह में होने वाले इन्वेस्टर समिट के लिए वहां के कारोबारियों को भारत के तेजी से विकासरत राज्य उत्तराखंड में होने वाली इन्वेस्टर समिट के लिए निमंत्रण दिया गया है। प्रचार वाहनों में लगाई गई सामग्री में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री धामी की फोटो दी गई है।
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर प्रदेश सरकार ने तैयारियां पूरी कर दी हैं। राज्य सरकार दुनियांभर के इन्वेस्टर्स को उत्तराखंड में आमंत्रित करने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य कर रही है। उत्तराखंड के प्रति दुनियाभर के बड़े निवेशकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा देश के बड़े शहरों के अलावा विदेश में भी निवेशकों से वार्ता की जा रही है।

सम्बंधित खबरें