’’एलियन पैराडॉक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी ने संज्ञानात्मक और कौशल संवर्धन के लिए नवीन शैक्षिक वीडियो गेम श्रृंखला का अनावरण किया’’

 

’’एलियन पैराडॉक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी ने संज्ञानात्मक और कौशल संवर्धन के लिए नवीन शैक्षिक वीडियो गेम श्रृंखला का अनावरण किया’’

देहरादून 03 सितंबर,2023। एलियन पैराडॉक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी, देहरादून में स्थित एक अग्रणी आईटी फर्म है, जो संज्ञानात्मक विकास और कौशल विकास में क्रांति लाने के लिए डिजाइन किए गए शैक्षिक वीडियो गेम की एक आगामी श्रृंखला का अनावरण करने के लिए रोमांचित है। इस दूरदर्शी पहल का उद्देश्य व्यक्तियों के संज्ञानात्मक, मोटर और मुकाबला कौशल, सामाजिक संपर्क, तनाव से राहत, रचनात्मकता, कल्पना, लचीलापन और मानसिकता को बढ़ाना है।

लियन पैराडॉक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी के सह-संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि हम शैक्षिक वीडियो गेम की एक अभूतपूर्व श्रृंखला पेश करने के लिए उत्साहित हैं जो व्यक्तिगत मानसिक विकास को बढ़ावा देगा। इस श्रृंखला के प्रत्येक गेम को तर्क कौशल और संज्ञानात्मक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। गेम एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज ओएस पर उपलब्ध होंगे।

कंपनी, जो वेब डेवलपमेंट, एसईओ, डिजिटल मार्केटिंग, गेम डेवलपमेंट और एनीमेशन में अपनी प्रगति का नेतृत्व दूरदर्शी उद्यमी विवेक कुमार शर्मा, संस्थापक और मुख्य प्रबंध निदेशक द्वारा किया जाता है।
एलियन पैराडॉक्स टेक्नोलॉजीज एलएलपी की शिक्षा और सशक्तिकरण के लिए उत्तराखंड के ग्रामीण परिवेश में अपने कॉर्पोरेट साक्षरता कार्यक्रम के माध्यम से, कंपनी स्थानीय निवासियों के बीच डिजिटल कौशल और साक्षरता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है। यह परिवर्तनकारी पहल डिजिटल विभाजन को पाट रही है, ग्रामीण समुदायों को व्यापक आर्थिक अवसरों तक पहुंचने और समकालीन अर्थव्यवस्था में भाग लेने के उपकरणों के साथ सशक्त बना रही है।

देहरादून के ऑस्किल इंटरनेशनल होटल स्कूल में ज्योतिस्वर्णिम वेलफेयर सोसाइटी और द एलीट एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी की साझेदारी में आयोजित एक सेमिनार में कंपनी के संस्थापक और मुख्य प्रबंध निदेशक विवेक कुमार शर्मा ने समय प्रबंधन और व्यक्तिगत वित्त कौशल के महत्व के बारे में संबोधित किया। उन्होंने कहा कि तकनीकी प्रगति से न केवल मनोरंजन और व्यवसाय, बल्कि समाज भी समृद्धि की दिशा में कदम बढ़ाता है।